| 1. | यह एक लगातार विशेष शैक्षिक उपलब्धि की आवश्यकता
|
| 2. | कोई प्रभाव शैक्षिक उपलब्धि के लिए मनाया गया.
|
| 3. | मूकबधिर विद्यार्थियों के समायोजन, शैक्षिक उपलब्धि एवं अध्ययन सम्बंधी
|
| 4. | प्रकार तथा शैक्षिक उपलब्धि का अध्ययन
|
| 5. | सरकार की यह एक बड़ी शैक्षिक उपलब्धि मानी जायेगी ।
|
| 6. | अध्ययन है कि परीक्षण चिंता शैक्षिक उपलब्धि के बीच एक महत्वपूर्ण संबंध है.
|
| 7. | • शारीरिक छवि, कम आत्मसम्मान और छात्रों की शैक्षिक उपलब्धि है, जो एक कम है,
|
| 8. | संक्षेप में ये कहा जा सकता है कि रूचि हमारी शैक्षिक उपलब्धि को उच्च बना सकती है।
|
| 9. | एनीमिया की व्यापकता को कम करने, और कक्षा और स्कूली बच्चों में शैक्षिक उपलब्धि को ध्यान में सुधार सकता है.
|
| 10. | उच्च माध्यमिक स्तरीय विघार्थियों की शैक्षिक उपलब्धि, विघालय प्रबन्ध, विघालय स्वरूप तथा लिंग भेद के संदर्भ में निर्देशन आवश्यकताओं का अध्धयन
|